THE BOLLYWOOD RADIO-logo

THE BOLLYWOOD RADIO

Arts & Culture Podcasts

फ़िल्मी दुनिया की दिलचस्प कहानियां, वो किस्से जो आपने अब तक नहीं सुने होंगे। तो देखिए सिनेमा, सुनिए किस्से। THE BOLLYWOOD RADIO सुनता है सारा इंडिया

Location:

United States

Description:

फ़िल्मी दुनिया की दिलचस्प कहानियां, वो किस्से जो आपने अब तक नहीं सुने होंगे। तो देखिए सिनेमा, सुनिए किस्से। THE BOLLYWOOD RADIO सुनता है सारा इंडिया

Language:

Hindi


Episodes
Ask host to enable sharing for playback control

Rajesh Khanna पर सालों बाद बोलीं Farida Jalal, कहा - दिल के अच्छे मगर घमंडी थे राजेश खन्ना । TBR

6/14/2024
एक इंटरव्यू में फरीदा जलाल कहती हैं कि आराधना के बाद राजेश खन्ना 'द राजेश खन्ना' बन गए थे। शूटिंग के दौरान मैंने उनके ऊपर उतना ध्यान नहीं दिया, इसलिए वो मुझसे नाराज हो गए थे। मैं अपनी ही दुनिया में रहती थी। लेकिन वो वास्तव में बहुत अच्छे एक्टर थे। फरीदा जलाल ने राजेश खन्ना के स्टारडम पर भी बात की। उन्होंने कहा- मैं देखती थी कि लोग कैसे उनके लिए पागल हैं। लड़कियां उनके पैरों में गिर रही हैं। वो सब उनसे अपनी बाहों और चेहरे पर ऑटोग्राफ ले रही हैं। मुझे ये सब देखकर अच्छा नहीं लगता था। वो घमंड से मेरी तरफ देखते और कहते 'देखा'? उनके जैसा स्टारडम मैंने कभी नहीं देखा।

Duration:00:10:56

Ask host to enable sharing for playback control

Rajesh Khanna ने Anju Mahendru से क्यों तोड़ा था रिश्ता?, सालों बाद बोलीं अंजू महेंद्रू। TBR

6/12/2024
Rajesh Khanna and Anju Mahendru दोनों करीब सात साल तक लिव इन रिलेशनशिप में रहने के बाद अलग हो गए थे। सालों बाद एक इंटरव्यू में अंजू ने राजेश खन्ना डिंपल कपाड़िया और अपने अलग होने पर खुलकर बात की। सुनिए पूरा किस्सा

Duration:00:17:19

Ask host to enable sharing for playback control

जब युधिष्ठिर ने महाभारत में भीष्म पितामह से पूछा संभोग का रहस्य। Mahabharat Anushasan Parv

6/2/2024
महाभारत के अनुशासन पर्व में शरशैय्या पर लेटे भीष्म पितामह से युधिष्ठिर ने पूछा - संभोग के दौरान किसे ज्यादा सुख मिलता है स्त्री या पुरुष? सुनिए पूरी कथा। The Mythology Radio

Duration:00:09:05

Ask host to enable sharing for playback control

Rajesh Khanna की फिल्म Daag जिसके लिए Yash Chopra ने बहुत बड़ी हिम्मत दिखाई। Sharmila Tagore | Rakhi

5/30/2024
राजेश खन्ना की सुपरहिट फिल्म दाग़ समय के साथ-साथ और भी जवां होती जा रही है। इसकी कहानी ऐसा लगता है कि जैसे आज के दौर की बोल्डनेस लिए हुए है। इसके गाने सुपरहिट रहे। इस फिल्म की सबसे ख़ास बात ये है कि यश चोपड़ा ने इस फिल्म के लिए जो हिम्मत दिखाई वो काबिले तारीफ़ है। सुनिए किस्सा।

Duration:00:09:46

Ask host to enable sharing for playback control

Rajesh Khanna पर सालों बाद खुलकर बोले Ranjeet, उस दौर में होने वाली पार्टी का सुनाया किस्सा। TBR

5/26/2024
राजेश खन्ना पार्टी में पूरी बोतल पी जाया करते थे लेकिन अगले दिन समय पर काम पर पहुंचते थे. राजेश खन्ना पार्टी के जितने शौकीन थे काम को लेकर भी उतने ही पैशनेट थे. रातभर पार्टी करने के बाद भी वो अगले दिन कई-कई फिल्मों की शूटिंग करने पहुंच जाते थे और यही बात उनको सबसे अलग बनाती थी. रंजीत ने राजेश खन्न के बारे में बताया कि आमतौर पर जब हम लोग पार्टी करते थे तो अगले दिन 2 बजे तक नींद नहीं खुलती थी लेकिन वो 10 बजे की शिफ्ट में पहुंच जाते थे. उनका ब्रेकफास्ट, लंचटाइम और डिनर सभी का एक टाइम था जिसे वो समय-समय पर पूरा किया करते थे. सुनिए पूरा किस्सा।

Duration:00:06:46

Ask host to enable sharing for playback control

Rajesh Khanna की 50 अनसुनी कहानियां, फिल्म इंडस्ट्री में किसे अपना आदर्श मानते थे राजेश खन्ना? TBR

5/15/2024
राजेश खन्ना हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के पहले सुपरस्टार थे। इसके बाद और पहले सितारे तो बहुत आए और गए लेकिन सुपरस्टार कोई नहीं बना। ये बात उस दौर के लोग अच्छी तरह समझ सकते हैं। आज के इस Podcast में हम आपको राजेश खन्ना की ज़िंदगी की पचास अनसुनी कहानियां सुनाएंगे। सुनिए पूरा Podcast

Duration:00:11:58

Ask host to enable sharing for playback control

Rajesh Khanna की फिल्म आनंद की मेकिंग के किस्से, Raj Kapoor और Kishore Kumar को भी ऑफर हुई थी फिल्म

5/13/2024
राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन की साथ में पहली फिल्म आनंद 12 मार्च साल 1971 को रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म के लिए ऋषिकेश मुखर्जी ने पहले राज कपूर और फिर किशोर कुमार को लेने का ख्याल रखा था लेकिन राजेश खन्ना ने ये फिल्म झटक ली। सुनिए फिल्म आनंद की मेकिंग का किस्सा।

Duration:00:08:05

Ask host to enable sharing for playback control

Rajesh Khanna और Rakhi Gulzar की फिल्म शहजादा, जिसके लिए आज तक अहसान मानते हैं Boney Kapoor | TBR

5/9/2024
साल 1972 में एक फिल्म आई शाहजादा। इस फिल्म का निर्माण बोनी कपूर और अनिल कपूर के पिता सुरिंदर कपूर ने किया था। ये फिल्म तब बननी शुरू हुई जब राजेश खन्ना अपने सुपर स्टारडम के शिखर पर थे। सुरिंदर कपूर के पास राजेश खन्ना की फीस चुकाने के पैसे नहीं थे मगर काका ने ये फिल्म की। कैसे और क्यों? । ये किस्सा आपका दिन बना देगा।

Duration:00:13:41

Ask host to enable sharing for playback control

Heeramandi की गलियों से रहा है Pran साहब का रिश्ता, लाहौर में तवायफों का अड्डा था हीरामंडी | TBR

5/1/2024
Sanjay Leela Bhansali की वेब सीरीज हीरामंडी रिलीज़ हो चुकी है। ये लाहौर में तवायफों की कहानी है। जो आज़ादी से पहले बड़ी शान से रहा करती थीं। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इन्हीं गलियों से रहा है Pran साहब का रिश्ता, सुनिए पूरा किस्सा।

Duration:00:05:44

Ask host to enable sharing for playback control

Amar Singh Chamkila : पंजाबी सिंगर अमर सिंह चमकीला की पूरी कहानी, जिसके गाने पर नाच उठी थीं श्रीदेवी

4/24/2024
पंजाबी सिंगर अमर सिंह चमकीला की ज़िंदगी पर बनी फिल्म ने एक बार फिर चमकीला की ज़िंदगी में झांकने के लिए लोगों को बेताब कर दिया है। चमकीला के गाने सुपरहिट हुए थे। लोग दीवाने थे। आज के इस Podcast में सुनिए अमर सिंह चमकीला की पूरी कहानी।

Duration:00:12:01

Ask host to enable sharing for playback control

Rajesh Khanna पर Rishi Kapoor ने अपनी किताब Khullam Khulla में किया बड़ा खुलासा | Dimple Kapadia

4/22/2024
Rajesh Khanna ने जब अचानक से खुद से 15 साल छोटी Dimple Kapadia से शादी की तो इसका सबसे बड़ा असर Rishi Kapoor पर पड़ा। डिंपल कपाड़िया ने सिर्फ ऋषि कपूर की पहली हीरोइन थीं बल्कि वो उनका पहला प्यार भी थीं। सालों बाद ऋषि कपूर ने जब अपनी आत्मकथा खुल्लम खुल्ला लिखी तो उसमें दिल खोलकर सारी बातें कह दीं। सुनिए पूरा किस्सा।

Duration:00:08:42

Ask host to enable sharing for playback control

Hema Malini ने सुनाया Rajesh Khanna का किस्सा, फिल्म अंदाज़ के दौरान एक-दूसरे को पसंद नहीं करते थे

4/15/2024
हेमा मालिनी ने बताया कि जहां एक तरफ सब लड़कियां उन पर जान छिड़कती थीं तो वहीं दूसरी तरफ मैं सेट पर उनके लेट आने की आदत से बहुत ज्यादा परेशान थी और मैं उन्हें बिलकुल भाव नहीं देती थी। शायद यही वजह थी कि राजेश खन्ना मुझे घमंडी समझते थे। लेकिन सच कहूं तो वो खुद में ही खोए रहते थे। सुनिए पूरा किस्सा।

Duration:00:08:25

Ask host to enable sharing for playback control

Asha Parekh Interview : सालों बाद अपने दौर पर खुलकर बोलीं आशा पारेख, बोलीं- Rajesh Khanna डरते थे

4/10/2024
आशा पारेख को जब दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया तो पूरी फिल्म इंडस्ट्री खुशी से झूम उठी। इस मौके पर आशा पारेख ने बहुत से इंटरव्यू दिए। उन तमाम इंटरव्यू का निचोड़ इस Podcast में सुनिए।

Duration:00:12:59

Ask host to enable sharing for playback control

Waheeda Rehman ने सालों बाद सुनाए Rajesh Khanna के साथ शूटिंग और उस दौर के किस्से। Sharmila Tagore

4/9/2024
हम बात कर रहे हैं हिंदी सिनेमा की खूबसूरत अदाकारा वहीदा रहमान की. जिन्होंने राजेश खन्ना के साथ ‘धर्म कांटा’, ‘नसीब’ और ‘मकसद’ जैसी कई फिल्मों में काम किया है. ऐसे में एक शो में वहीदा रहमान ने राजेश खन्ना से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा शेयर किया था और राजेश खन्ना को बुरा एक्टर कहा था.दरअसल जब शो में एक्ट्रेस से पूछा गया कि उनके दौर का सबसे अच्छा और सबसे बुरा एक्टर कौन था तो उन्होंने कहा था कि, “राजेश खन्ना उस दौर में सबसे दुखी कर वाले एक्टर थे. वो बहुत कंजूस भी थे, अगर कोई उनसे पैसे की बात करता था, तो वो बात टालकर गायब हो जाते थे.” सुनिए पूरा किस्सा।

Duration:00:09:33

Ask host to enable sharing for playback control

Rajesh Khanna, Sharmila Tagore और Firoz Khan की फिल्म सफ़र, जिसके बाद फिरोज से चिढ़ बैठे थे काका

4/3/2024
बॉलीवुड इंडस्ट्री में फिरोज खान (Feroz Khan) और राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) दो ऐसे एक्टर थे जो एक्टिंग के साथ ही अपनी बेबाकी और स्टारडम के लिए काफी मशहूर थे. हालांकि दोनों अपनी लाइफस्टाइल और एटीट्यूड के लिए भी काफी फेमस थे. कहा जाता है कि राजेश खन्ना अपने आगे किसी को कुछ नहीं समझते थे. सुपरस्टार रहे फिरोज खान को तो बिल्कुल भी नहीं. वह फिरोज खान को अपना कॉम्टिटर भी नहीं मानते थे लेकिन जब साल 1970 में आई एक फिल्म में फिरोज खान ने उन्हें पटखनी दो तो वह अपना मन मसोसकर रह गए थे.

Duration:00:11:23

Ask host to enable sharing for playback control

जब रातोंरात रात Gulzar ने बदल दी हीरोइन, फिल्म Koshish से Moushumi Chatterjee को कर दिया था बाहर

3/30/2024
प्यार अंधा होता है लेकिन क्या यह गूंगा-बहरा होकर भी जीवित रह सकता है? ये सवाल भले ही पेचीदा है लेकिन इसका जवाब मुश्किल नहीं है. अक्सर सकारात्मक दृष्टिकोण रखने वाले लोग, इस मुश्किल सवाल का जवाब देते हुए एक ऐसी मिसाल पेश कर देते हैं जिसे देख हर कोई अवाक रह जाता है. ऐसा ही एक मिसाल गुलजार साहब ने साल 1972 में फिल्म 'कोशिश' के जरिए पेश किया था. बता दें कि इस बेहतरीन फिल्म के पास दो नेशनल अवार्ड हैं. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्म को फाइनल तक पहुंचाने में गुलजार साबह के पसीने छूट गए थे. एक तरफ जहां वह आर्थिक तंगी का सामना कर रहे थे.वहीं दूसरी ओर फिल्म की हीरोइन बनने वाली एक खूबसूरत एक्ट्रेस अपनी एक अजीब डिमांड के चलते गुलजार को परेशान कर रखी थीं.

Duration:00:08:06

Ask host to enable sharing for playback control

Rajesh Khanna और Nanda की सुपरहिट फिल्म Ittefaq, जिसके लिए नंदा ने की थी काका के लिए पैरवी । TBR

3/20/2024
अब तक आपने ऐसी फिल्म भी देखी होगी जिसमें एक नहीं दो इंटरवल हुए थे. लेकिन क्या आपने कभी ऐसी कोई फिल्म देखी है जिसमें इंटरवल ही न हो. आज हम आपको ऐसी एक फिल्म के बारे में बता रहे हैं जिसमें इंटरवल ही नहीं था, इस फिल्म का नाम था ‘इत्तेफाक़’. महज 28 दिन में शूट की गई ये फिल्म इंडस्ट्री के पहले सुपर स्टार राजेश खन्ना की तीसरी बड़ी हिट साबित हुई थी. सुनिए पूरा किस्सा।

Duration:00:10:10

Ask host to enable sharing for playback control

Prem Chopra ने एक इंटरव्यू में सुनाया Rajesh Khanna की ज़िंदगी का आंखों देखा किस्सा। Dimple Kapadia

3/19/2024
1960 के दशक में राजेश खन्ना ने खूब सक्सेस हासिल की. पॉपुलर इस कदर हुए कि इन्हें हिंदी सिनेमा का पहला सुपरस्टार तक कहा जाने लगा था. पर एक समय एक्टर के जीवन में ऐसा भी आया, जब इनका स्टारडम नीचे गिरता चला गया. और फिर कभी राजेश खन्ना फिल्म इंडस्ट्री में अपनी धाक नहीं जमा पाए. हाल ही में एक इंटरव्यू में प्रेम चोपड़ा ने राजेश खन्ना के इसी डाउनफॉल पर खुलकर बात की. सुनिए पूरा किस्सा

Duration:00:09:14

Ask host to enable sharing for playback control

Rajesh Khanna से जब ज़िंदगी के आखिरी दिनों में मिले Salim Khan, Prem Chopra और Mahesh Bhatt | TBR

3/18/2024
जून 2011 में राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की तबीयत अचानक बिगड़ गई। डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें कैंसर है। काका को जैसे भरोसा ही नहीं हो रहा था। इन्हीं दिनों का एक किस्सा लेखक सलीम खान बताते हैं। बकौल सलीम खान, उन दिनों वे अपने पनवेल के फार्म हाउस पर शिफ्ट हो गए थे और मुंबई कम ही जाते थे। एक दिन वे मुंबई किसी पार्टी में आए। वहां राजेश खन्ना भी थे। सलीम खान कहते हैं कि ‘एक बारगी तो मैं उनको देखकर पहचान ही नहीं पाया। उनकी हालत ऐसी हो गई थी कि राजेश खन्ना जैसे लग ही नहीं रहे थे…’। सुनिए पूरा किस्सा।

Duration:00:08:15

Ask host to enable sharing for playback control

Mahesh Bhatt के साथ अपने रिश्ते पर सालों बाद बोलीं Shabana Azmi, Film Arth की मेकिंग का बताया किस्सा

3/15/2024
80 और 90 के दशक में अपने दमदार अभिनय से दर्शकों के दिलों पर राज करने वालीं दिग्गज अभिनेत्री शबाना आजमी बीते पांच दशक से फिल्मों में राज कर रही हैं. उन्हें आखिरी बार फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी (2023) में देखा गया था. इस फिल्म में उनका धर्मेंद्र के साथ किस सीन काफी वायरल हो हुआ था. बता दें कि लंबे समय बाद शबाना ने अपने पांच दशक की जर्नी को लेकर बातें की. अपने हालिया इंटरव्यू में उन्होंने डायरेक्टर महेश भट्ट संग काम करने का अपना अनुभव शेयर किया।

Duration:00:11:45