News Potli-logo

News Potli

News & Politics Podcasts

रोजाना खबरों की खुराक. See acast.com/privacy for privacy and opt-out information.

रोजाना खबरों की खुराक. See acast.com/privacy for privacy and opt-out information.

Location:

India

Description:

रोजाना खबरों की खुराक. See acast.com/privacy for privacy and opt-out information.

Twitter:

@newslaundry

Language:

Hindi


Episodes

न्यूज़ पोटली 49: योग दिवस, सोपोर में तीन आतंकी ढेर और धर्म परिवर्तन पर यूपी एटीएस की कार्रवाई

6/21/2021
पूरा विश्व आज अंतरर्राष्ट्रीय योग दिवस मना रहा है. 16 अप्रेल के बाद आए सबसे कम कोरोना मामले, जम्मू-कश्मीर के सोपोर में पुलिस और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, उत्तर प्रदेश में एटीएस ने जबरन धर्म परिवर्तन करवाने वाले दो मौलानाओं को किया गिरफ्तार और मेक्सिको में कई गाड़ियों पर सवार बंदूकधारियों ने आम लोगों पर शनिवार को अंधाधुंध गोलीबारी की. होस्ट: अश्विनी कुमार प्रोड्यूसर: ध्यानेश वैष्णव एडिटिंग: समरेंद्र दास See acast.com/privacy for privacy and opt-out information.

Duration:00:07:23

न्यूज़ पोटली 48: मिल्खा सिंह का निधन, गाजियाबाद केस में सपा नेता की गिरफ्तारी और इब्राहीम रईसी होगे ईरान के अगले राष्ट्रपति

6/19/2021
भारत के धावक मिल्खा सिंह का 91साल की उम्र में कोरोना संक्रमण की वजह से शुक्रवार देर रात चंडीगढ़ में निधन हो गया,देश में कोरोना महामारी के केस लगातार कम हो रहे हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 60 हज़ार 753 नए मामले सामने आए,न्यूज ब्रॉडकास्टर्स फेडरेशन ने एसोसिएशन ऑफ रीजनल टेलीविजन ब्रॉडकास्टर्स ऑफ इंडिया (एआरटीबीआई) के साथ विलय करने का फैसला किया है,पा नेता उम्मेद पहलवान को आज गाजियाबाद के अब्दुल समद की पिटाई और दाढ़ी काटने से जुड़े वीडियो कांड में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और कट्‌टरपंथी...

Duration:00:09:01

न्यूज़ पोटली 47: कोरोना, ट्विटर एमडी को नोटिस, स्वास्थ्यकर्मियों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम, इरान में चुनाव और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप

6/18/2021
भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 62 हजार 480 मामले सामने आए, प्रधानमंत्री मोदी ने कोविड-19 हेल्थकेयर फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया शुभारंभ. ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनीष महेश्वरी को पुलिस ने भेजा लीगल नोटिस. ईरान में राष्ट्रपति चुनाव और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच भिड़ंत. See acast.com/privacy for privacy and opt-out information.

Duration:00:07:27

न्यूज़ पोटली 46: 12वीं का रिजल्ट, लोनी वायरल वीडियो और बाइडन-पुतिन के बीच हुई मुलाकात

6/17/2021
सीबीएसई बोर्ड ने आज 12वीं रिज़ल्ट मार्किंग के फार्मूले को सुप्रीम कोर्ट में पेश कर दिया है. भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 67 हज़ार 208 नए मामले आए सामने. एंटीलिया केस और मनसुख हिरेन मर्डर मामले में पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा हुए गिरफ्तार और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बीच हुई मुलाकात. See acast.com/privacy for privacy and opt-out information.

Duration:00:07:29

न्यूज़ पोटली 45: ग्रीन फंगस का पहला मामला आया सामने, ट्विटर का कानूनी संरक्षण हुआ खत्म और इज़रायल फिलिस्तीन जंग

6/16/2021
व्हाइट फंगस, ब्लैक फंगस और येलो फंगस के बाद अब देश में ग्रीन फंगस का एक मामला सामने आया है. ट्विटर को मिला कानूनी संरक्षण हुआ खत्म, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आसियान रक्षा मंत्रियों की बैठक को किया संबोधित, कोवैक्सीन के निर्माण में हो रहा गाय के बछड़े के सीरम का इस्तेमाल और इजरायली डिफेंस फोर्स यानी आईडीएफ ने बुधवार को फिलिस्तीन के दक्षिणी गाजा पट्टी इलाके में की एयर स्ट्राइक. See acast.com/privacy for privacy and opt-out information.

Duration:00:07:36

न्यूज़ पोटली 44: कोविड-19, ट्विटर मामला, सुखबीर सिंह बादल हिरासत में, और जो बाइडन ने नाटो सम्मेलन को किया संबोधित

6/15/2021
भारत में कोरोना के नए मामलों में लगातार कमी. शिरोमणि अकाली दल के नेता सुखबीर सिंह बादल को पुलिस ने हिरासत में लिया. इटली के दो सैनिकों पर चल रहे भारतीय मछुआरों की हत्या के केस को किया बंद. ट्विटर को 18 जून को संसद में पेश होने को कहा और शिखर सम्मेलन में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रूस और चीन को लेकर दिया बड़ा बयान. होस्ट: शिवांगी सक्सेना प्रोड्यूसर: ध्यानेश वैष्णव एडिटिंग: समरेंद्र दास See acast.com/privacy for privacy and opt-out information.

Duration:00:07:10

न्यूज़ पोटली 43: लोजपा में फूट, राममंदिर जमीन घोटाला, एबीपी के पत्रकार की मौत और बेनेट बने इजरायल के प्रधानमंत्री

6/14/2021
लोक जनशक्ति पार्टी में हुई बड़ी टूट. देश में कोरोना के मामले लगातार तेजी से हुए कम. राम जन्मभूमि ट्रस्ट पर साढ़े 16 करोड़ रुपए के भ्रष्टाचार का आरोप. उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में एबीपी गंगा के रिपोर्टर सुलभ श्रीवास्तव की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत और रविवार को नफ्ताली बेनेट ने इजरायल के प्रधानमंत्री पद की ली शपथ. होस्ट: अवधेश कुमार प्रोड्यूसर: ध्यानेश वैष्णव एडिटिंग: समरेंद्र दास See acast.com/privacy for privacy and opt-out information.

Duration:00:08:31

न्यूज़ पोटली 42: जम्मू में आतंकी हमला, जीएसटी काउंसिल की बैठक और मेघा राजगोपालन को पुलित्जर पुरस्कार

6/12/2021
देश में एक लाख से कम कोरोना के नए मामले, कश्मीर के सोपोर में आंतकी हमला, नागालैंड सरकार ने नागा पॉलिटिकल इशू पर एक कोर कमेटी का किया गठन. जीएसटी काउंसिल की बैठक और भारतीय मूल की महिला पत्रकार मेघा राजगोपालन को मिला पुलित्जर पुरस्कार. See acast.com/privacy for privacy and opt-out information.

Duration:00:06:37

न्यूज़ पोटली 41: कोरोना, पीएम मोदी से मिले योगी और कुवैत पहुंचे जयशंकर

6/11/2021
देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 91 हज़ार 702 नए मामले सामने आए, पीएम आवास पर प्रधानमंत्री मोदी से मिले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने नई दिल्ली में सीमा सड़क संगठन (BRO) मुख्यालय का किया दौरा, लक्षद्वीप के प्रशासक प्रफुल्ल पटेल को बायो वेपन कहने पर पुलिस ने फिल्ममेकर और एक्टिविस्ट आयशा सुल्ताना पर राजद्रोह का केस दर्ज किया और भारत से कुवैत जाकर काम करने वाले भारतीय कामगारों को अब कुवैत सरकार देगी कानूनी संरक्षण. See acast.com/privacy for privacy...

Duration:00:08:19

न्यूज़ पोटली 40: कोरोना से रिकॉर्ड मौतें, यूपी महिला आयोग की सदस्य का विवादित बयान और बच्चों के लिए नई कोरोना गाइडलाइंस

6/10/2021
कोरोना वायरस की दूसरी लहर से लोगों को राहत मिल ही रही थी कि 24 घंटों में 6,148 लोगों की मौत के आंकड़ें ने सबको परेशानी में डाल दिया. तीसरी लहर को देखते हुए सरकार की तरफ से बच्चों के लिए कोरोना गाइडलाइन जारी. मुंबई में बुधवार को दिनभर बारिश के बाद मालवानी इलाके में एक चार मंजिला इमारत गिरी और बढ़ सकती हैंम्यांमार की नेता आंग सान सू ची की मुश्किलें. See acast.com/privacy for privacy and opt-out information.

Duration:00:07:31

न्यूज़ पोटली 39: यूपी और बिहार अनलाॉक, कांग्रेस के जितिन प्रसाद भाजपा में शामिल और कानपुर सड़क हादसा

6/9/2021
देश के दो राज्यों उत्तर प्रदेश और बिहार से लॉकडाउन और कोरोना कर्फ्यू को हटाया गया, कानपुर के सचेंडी में बस और लोडर के बीच टक्कर, कांग्रेस के बड़े नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद भारतीय जनता पार्टी में शामिल और अफगानिस्तान में विस्फोटक सुरंगों को हटाने वाले संगठन हालो ट्रस्ट के 10 कर्मचारियों की कुछ बंदूक धारियों ने हमला कर हत्या कर दी. See acast.com/privacy for privacy and opt-out information.

Duration:00:07:34

न्यूज़ पोटली 38: कोरोना की नई गाइडलाइंस, केमिकल फैक्ट्री में आग और एमएच-60आर सीहॉक हेलिकॉप्टर

6/8/2021
65 दिनों बाद देश में सबसे कम कोरोना के मामले मंगलवार को सामने आए, कोरोना की नई गाइडलाइंस हुई जारी, सैनिटाइजर बनाने वाली कंपनी में लगी आग, प्रधानमंत्री मोदी से मिले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और अमेरिका इस साल भारत को देगा दुनिया के सबसे बेहतरीन MH-60R सीहॉक हेलिकॉप्टर. See acast.com/privacy for privacy and opt-out information.

Duration:00:07:40

न्यूज़ पोटली 37: लक्षद्वीप में विरोध प्रदर्शन, दिल्ली में वैक्सीनेशन प्रोग्राम और पाकिस्तान में ट्रेन हादसा

6/7/2021
देश में एक बार फिर कम होते कोरोना वायरस के मामले, फरीदाबाद के लक्कड़पुर-खोरी गांव में जंगल की जमीन पर बसे सैकड़ों परिवार हो सकते हैं बेघर. हो सकते हैं. लक्षद्वीप प्रशासन द्वारा हाल ही में लाए गए नए सुधार नियमों के खिलाफ आज राज्य में 12 घंटे की भूख हड़ताल की, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ‘जहां वोट वहां वैक्सीनेशन’ प्रोग्राम का किया ऐलान और पाकिस्तान में मिल्लत एक्सप्रेस और सर सैय्यद एक्सप्रेस ट्रेन की आपस में हुई टक्कर. होस्ट: अश्वनी कुमार सिंह प्रोड्यूसर: ध्यानेश...

Duration:00:08:01

न्यूज़ पोटली 36: कोरोनावायरस, ट्विटर ब्लू टिक विवाद और पीएम मोदी ने पर्यावरण कार्यक्रम में लिया हिस्सा

6/5/2021
भारत में कोरोनावायरस के मामलों में लगातार कमी देखने को मिल रही है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन पर लगी पाबन्दियों में कई रियायतें दी हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को लेकर चल रहे विवाद के बीच ट्विटर ने उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू के पर्सनल ट्विटर हैंडल से ब्लू टिक हटा दिया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पर्यावरण दिवस के मौके पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पर्यावरण कार्यक्रम में लिया हिस्सा और ट्विटर ने नाइजीरिया के राष्ट्रपति मुहम्मद बुहारी का एक ट्वीट किया डिलीट. See...

Duration:00:08:29

न्यूज़ पोटली 35: पीएम का सीएसआईआर में संबोधन, गूगल ने मांगी मांफी और ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं

6/4/2021
लगातार कम होते कोरोना वायरस के मामले, सीएसआईआर में पीएम मोदी का संबोधन, आरबीआई ने ब्याज दरों को रखा स्थिर, कन्नड़ भाषा पर गूगल ने मांगी माफी और कमला हैरिस के बीच फोन पर हुई पीएम मोदी की बातचीत. See acast.com/privacy for privacy and opt-out information.

Duration:00:06:53

न्यूज़ पोटली 34: मेहुल चोकसी, रामदेव को समन और इजराइल में सत्ता परिवर्तन

6/3/2021
मेहुल चोकसी की खारिज हुई जमानत याचिका, कई अन्य राज्य सरकारों ने भी रद्द की 12वीं की परीक्षा, बाबा रामदेव को हाईकोर्ट का समन, वैक्सीन पॉलिसी को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई और इजरायल में 12 साल बाद सत्ता परिवर्तन. होस्ट: अश्वनी कुमार सिंह प्रोड्यूसर: ध्यानेश वैष्णव एडिटिंग: समरेंद्र दास See acast.com/privacy for privacy and opt-out information.

Duration:00:04:58

न्य़ूज पोटली 33: कोरोनावायरस, सिलेंडर फटने से बड़ा हादसा और ब्रिक्स देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक

6/2/2021
पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के कुल एक लाख 33 हजार 48 मामले सामने आए. उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में मंगलवार देर रात सिलेंडर के फटने से बड़ा हादसा, भगोड़े कारोबारी मेहुल चोकसी को भारत सौंपंने के मामले पर आज डोमिनिका की अदालत में होगी सुनवाई, देश की सुरक्षा को मजबूत करते हुए केंद्र सरकार ने लिया बड़ा फैसला और ब्रिक्स देशों के विदेश मंत्रियों की मंगलवार को हुई वर्चुअल मीटिंग. See acast.com/privacy for privacy and opt-out information.

Duration:00:06:19

न्यूज़ पोटली 32: कोरोना का कहर, शिक्षा मंत्री की बिगड़ी तबीयत और पकिस्तान के नए मीडिया रूल्स

6/1/2021
कोरोना का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या कम हो गई है. केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक की तबीयत अचानक बिगड़ने के बाद आज सुबह उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है. योग गुरु बाबा रामदेव एलोपैथी पर दिए अपने विवादास्पद बयान का आईएमए ने विरोध किया. पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने मीडिया को लेकर नए नियमों का प्रस्ताव तैयार किया है. इस नए कानून के तहत प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से लेकर डिजिटल मीडिया तक की नियमावली तय की जाएगी. See acast.com/privacy for privacy...

Duration:00:07:36

न्य़ूज पोटली 31: कोरोना मामलों में कमी, सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट, ट्विटर, और चीन में तीन बच्चे पैदा करने की अनुमति

5/31/2021
देश में कोरोना के मामलों में लगातार कमी देखने को मिल रही है. दिल्ली हाईकोर्ट ने कोरोना महामारी के दौरान सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के निर्माण पर रोक लगाए जाने से इनकार कर दिया है. वहीं पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार और केंद्र सरकार के बीच चल रहा विवाद खत्म नहीं हो रहा है. केंद्र सरकार से लंबे टकराव के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ने आखिर नए आईटी नियमों को लागू करने का फैसला लिया, और चीन ने घोषणा की है कि वह अब दो-बच्चों की अपनी नीति को ख़त्म करते हुए हर जोड़े को तीन बच्चे पैदा करने की...

Duration:00:07:28

न्यूज़ पोटली 30: यूएई में होगा आईपीएल, अलीगढ में ज़हरीली शराब और केरल ने विदेश यात्रा करने वालो के लिए वैक्सीनेशन के नियमों में किये बदलाव

5/29/2021
देश में आज लगातार दूसरे दिन कोरोना के दो लाख से कम मामले, आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों को यूएई में खेला जाएगा, अलीगढ़ में ज़हरीली शराब पीने से 18 लोगों की मौत, केरल सरकार ने विदेश यात्रा करने वालों के लिए वैक्सीनेशन के नियमों में किया बदलाव और विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कीएंथनी ब्लिंकेन से मुलाकात। See acast.com/privacy for privacy and opt-out information.

Duration:00:06:04